Text selection Lock by Hindi Blog Tips

Tuesday, November 1, 2011

सुन लो अरज फरियादी........



सुन लो अरज फरियादी
की यमदूत जी
कुछ तो यमलोक 
मैं बदलाव करा दो!

    युग बदला , कुछ तो नया रास्ता बुझा दो
  मानव आज का योग्य नहीं 
इतना जीवन जीने को

तीस वर्ष की आयु बहुत है 
उमर इस की कम करा दो!
                                                      हिला के रख दो यमलोक   को
                                                     जरा मेरी  विनती पर गौर करा दो!
                                                      ख़त्म करो किस्सा विवाह का
                                                  मानव जाती पर अब रोक लगा दो
                                              मेरे इस विचार पर बैठक जल्दी लगा दो

                                                 अगर प्रस्ताव मेरा समझ  न आया हो
                                           तो चार जूती धना-धन सर पे जमा दो
                                             रोग दोष मानव के सारे अब मिटा  दो!
                                                  न करो और निराश हमें
                                           अब जल्दी से हमें रोबोटो बना दो!.....
                                                                                                          बी.एस .गुर्जर 

5 comments:

  1. यम लोक हिला इसलिए मेरी कविता की
    पंग्तियाँ भी हिल गयी है ,,,,है ,,छमा करे ......

    ReplyDelete
  2. sahi hai yaaar. foto bhi sahi lagayi hai.

    ReplyDelete
  3. YAM HAI HUM HUM HAI YAM.,,,,,,,,,,,,,,,,,

    ReplyDelete
  4. शुक्रिया आपकी सुन्दर कविता के लिए ......अच्छा लगा आपका हिलता हुआ कविता :)

    ReplyDelete